ड्रग्स की तस्करी करने के मामले में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक नाइजीरियन नागरिक को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने गिरफ्तार किया है. यह नाइजीरियन 23 कैप्सूल के जरिए 448 ग्राम हेरोइन निगलकर एयरपोर्ट के जांचकर्मियों को चकमा देने की फिराक में था.

बता दें कि यह विदेशी नागरिक दुबई से अहमदाबाद और फिर अहमदाबाद से मुंबई जा रहा था. पुलिस से मुताबिक यह शख्स दुबई से 23 ड्रग्स कैप्सूल निगलकर अहमदाबाद आया था. लेकिन जब वह सुरक्षा जांच के दौरान स्कैनर से गुजरा तब कस्टम अधिकारियों को कुछ संदिग्ध लगा, जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी. अहमदाबाद एयपोर्ट से एसओजी की टीम इस व्यक्ति को शहर के सिविल अस्पताल लेकर आई. जहां डॉक्टरों ने इसे दवाइयां दीं जिसके चलते गुदा मार्ग से कुल 23 कैप्सूल निकले.

वहीं इस नाइजीरियन नागरिक ने पूछताछ में कबूला कि वह अपने सामान में 29 कैप्सूल और छिपाकर लाया है. उसके शरीर से निकले 23 कैप्सूल से 448 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जबकि सामान से मिले 29 कैप्सूल से 580 ग्राम हेरोइन मिली. इस प्रकार कुल बरामद 1.028 किलोग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2.30 करोड़ बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शख्स का नाम जोहू एलेक्सिस है. फिलहाल एसओजी ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिक जांच में आरोपी ने कबूला है कि वह दुबई से इस ड्रग्स को कैप्सूल के माध्यम से भारत लेकर आया था. जिसकी डिलिवरी मुंबई में होनी थी. आरोपी ने यह भी कबूला है कि इससे पहले भी वह इसी तरह ड्रग्स लेकर मुंबई और भारत के अन्य शहरों में आ चुका है।