भोपाल : व्यापम घोटाले के मुख्य आरोपी जगदीश सागर की डायरी में लिखे मिले 'मामाजी' और 'वीआईपी' शब्दों को लेकर कांग्रेस ने मामले में सीबीआई जांच करते हुए भोपाल और इंदौर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने भोपाल में व्यापम के दफ्तर का घेराव और इंदौर में पीएससी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

इंदौर और भोपाल दोनों जगह प्रदर्शन के दौरान कांग्रसियों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई। इंदौर में कांग्रेस का झंडा लेकर पहुंचे नेताओं ने नारेबाजी की। उन्होंने कहा इस मामले की गहराई से जांच की जाए तो करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आएगा। कार्यकर्ताओं का कहना है कि डायरी में मामाजी और वीआईपी शब्दों का इस्तेमाल किया गया है यानि सीधे-सीधे ये शब्द सीएम की तरफ इशारा करते हैं। ऐसे में इस मामले की भी जांच सीबीआई से कराई जाए। कांग्रेस ने राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

गौरतलब है कि जगदीश सागर की डायरी में पीएससी के 6 पदों का सौदा 95 लाख रुपए में किए जाने का जिक्र है। साथ ही 'मामाजी' और 'वीआईपी' जैसे शब्द लिखे हुए हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा पूरे प्रदेश को पता है कि मामाजी कौन हैं। कांग्रेस ने एलान कर दिया है कि प्रदेश के होनहार नौजवानों के साथ हुए इस अन्याय को वो चुनावी मुद्दा बनाएगी।