नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रति दोस्ती का भाव दर्शाते हुए केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने कहा है कि वो केरल में बाढ़ से तबाह हुए लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना करते हैं और शुभकामनाएं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि जरूरत हुई तो वो किसी भी तरह की मानवीय सहायता देने के लिए तैयार हैं.

इमरान खान ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान की तरफ से हम केरल में बाढ़ से तबाह हुए लोगों के प्रति अपनी प्रार्थना और शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं. हम जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की मानवीय सहायता देने के लिए तैयार हैं.' इससे पहले यूएई, मालदीव, थाईलैंड सहित कई विदेशी संस्थाएं भारत को मदद की पेशकश कर चुकी हैं. हालांकि भारत सरकार ने कहा है कि इस संकटन से निपटने के लिए वो अपने आंतरिक संसाधनों का ही इस्तेमाल करेगा.

On behalf of the people of Pakistan, we send our prayers and best wishes to those who have been devastated by the floods in Kerala, India. We stand ready to provide any humanitarian assistance that may be needed.

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) August 23, 2018

पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध बीते कुछ वर्षों के दौरान बेहद तनाव भरे रहे हैं, हालांकि अब इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि संबंधों में कुछ नरमी आएगी. केरल में बाढ़ से आई आपदा को लेकर इमरान खान के इस ट्वीट से दोनों देशों के बीच एक बार फिर विश्वास का माहौल कायम होगा, ऐसी सभी उम्मीद कर रहे हैं.