रिलायंस जियो ने पिछले दो सालों में इंडियन टेलीकॉम इंडस्ट्री को पूरी तरह बदल कर रख दिया है. मार्केट में जियो की एंट्री के बाद से ही कंपनियों के बीच में रिचार्ज और डेटा पैक्स को लेकर जंग छिड़ी हुई है. इसी कड़ी में वोडाफोन ने प्रीपेड यूजर्स के लिए तीन नए प्लान पेश किए हैं. वोडाफोन की ओर से जारी किए गए प्लान्स की कीमत 209, 479 और 529 रुपये है।

वोडाफोन की ओर से जारी किए गए तीनों नए प्लान्स में एक समानता यह है कि इनमें हर 1.5 GB डेटा मिलेगा. हालांकि इन तीनों प्लान्स की वैलिडिटी अलग-अलग है. वोडाफोन की ओर से जारी किए गए 209 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, जबकि 479 रुपये और 529 रुपये के प्लान में 84 दिन और 90 दिन की वैलिडटी मिलेगी।

इतना ही नहीं यूजर्स इन प्लान में एक दिन में 250 मिनट फ्री में बात कर पाएंगे. हालांकि एक हफ्ते में यूजर्स 1000 मिनट ही बात कर पाएंगे. साथ ही यूजर्स को हर दिन 100 मैसेज भी फ्री मिलेंगे. इसके अलावा इन प्लान्स पर वोडाफोन प्ले सब्सक्रिप्शन मिलेगा, जिसमें 300 से ज्यादा टीवी चैनल फ्री होंगे।

वोडाफोन ने इन प्लान्स को चुनिंदा सर्कल्स में ही जारी किया है. लेकिन कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह जल्द ही पूरे देश में ये प्लान जारी करेगी. इससे पहले जुलाई महीने में वोडाफोन ने 47 रुपये का प्री पेड प्लान जारी किया किया था, जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी और 125 मिनट का टॉक टाइम उपलब्ध करवाया गया था।