टोंक: राजस्थान के टोंक के मालपुरा में कांवड़ यात्रा पर हमले का मामला सामने आया है. मालपुरा में अचानक ही कुछ लोगों ने कावड़ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया. इस हमले में 15 लोगों के घायल होने की जानकारी है. गुस्साए लोगों ने एक कार को भी आग के हवाले कर दिया. स्थिति ज्यादा बिगड़जाने के बाद क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई है.

आपको बता दें, कावड़ यात्रियों पर एक समुदाय के कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया और उन्हें दौड़ा दौड़ा कर मारा. इसके बाद से ही क्षेत्र में तनावपुर स्थिति बनी हुई है. वहीं घायल हुए कावड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थिति के ज्यादा बिगड़ जाने के कारण शहर में कर्फ्यू जैसा महाहौल बन गया. यहां दुकाने, होटल और बाजार सब बंद कर दिया गया.

वहीं लोगों को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस जप्ता बुलाना पड़ा. यहां जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग से पुलिस के अतिरिक्त जत्पे को बुलाया गया. वहीं देर रात को क्षेत्र में फ्लेग मार्च भी निकाली गई. अस्पताल में भर्ती कावड़ यात्रियों का कहना है कि कावड़ में करीब 150 लोग शामिल थे. एक समुदाय विशेष की बस्ती से गुजरते वक्त उन पर लाठी- सरियों और धारदार हथियारों से हमला किया गया था.

घटना के बाद लोग आक्रोश में आ गए और उन्होंने सड़क जाम जैसी कई चीजे की. थानाधिकारी नवनीत बिहारी ने बताया कि उत्तेजित लोगों ने एक कार को आग के हवाले कर दिया. आगजनी की घटना के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में निषेधाज्ञा लागू की गई है. फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.