नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कर्नाटक के कोडागु जिले में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के बाद वहां राहत और बचाव कार्यों के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा, 'मैं कर्नाटक से सांसद हूं. मैं कोडागु जिले के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दे रही हूं.' रक्षा मंत्री ने कहा, 'मैं नितिन गडकरी से मिलूंगी और सड़के के बारे में चर्चा करूंगी. मैं गृह मंत्री से भी बात करूंगी क्योंकि राष्ट्रीय आपदा राहत कोष की व्यवस्था वो ही देखते हैं और मैं प्रधानमंत्री के पास भी जाऊंगी और मैंने जो देखा वो उन्हें बताऊंगी.' उन्होंने कहा कि जिले में कुछ सड़क, मकान, भवन और पानी तथा बिजली के संपर्क सेना के द्वारा दुरुस्त किए जाएंगे.

निर्मला सीतारमण ने बाढ़ प्रभावित लोगों ने कहा कि वो सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात करके राज्य में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को जल्द से जल्द बनवाने की कोशिश करेंगी. राज्य में करीब 110 किलोमीटर नेशनल हाईवे और करीब 1500 किलोमीटर स्टेट हाईवे बाढ़ के चलते क्षतिग्रस्त हुए हैं. बाढ़ के चलते कोडागु, मंगलुरु, हसन, चिकममागलुरु, मसूरु, चमारजनगर, कोलार, चिककाबल्लपुरा और बेंगलुरू में सड़कों को बहुत नुकसान पहुंचा है.

इससे पहले उन्होंने कोडागु में राहत कैंप का दौरा किया और वहां लोगों को हर तरह की मदद का भरोसा जताया. कोडागु में बाढ़ के साथ ही भूस्खलन के चलते बहुत अधिक नुकसान हुआ है. रक्षा मंत्री कोडागु के बाद बाढ़ की स्थितियों का जायजा लेने के लिए केरल भी जाएंगी.