नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में 6 रन बनाते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे। कोहली ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 5994 रन बनाए हैं, ऐसे में 6 रन बनाते ही वह टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे कर लेंगे। वहीं पहले टेस्ट मैच में 40 रन बनाते ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी यह कारनामा कर दिया है।

कोहली अभी तक टेस्ट में 23 शतक, 6 दोहरे शतक और 18 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। इस प्रकार अगर देखें तो कोहली के बल्ले से हर दूसरे-तीसरे मैच में शतक निकल रहा है। कोहली ने हर परिस्थितियों में अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है। बड़े मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी एक अलग स्तर पर ही नज़र आती है। विदेशी धरती पर जहां भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ाती नज़र आती है तो वहीं कोहली अकेले ही टीम के स्कोर को खीचते हुए नज़र आते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों का अब चौथा मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले दो टेस्ट मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है। बर्मिंघम में 31 रनों से पहला मैच हारने के बाद लाॅर्ड्स टेस्ट में भी इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 159 रनों से हराया। इसके बाद भारतीय टीम पूरी फाॅर्म में लौट आई और तीसरे मैच में हर फाॅर्मेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-1 पर किया। अब चौथा टेस्ट साउथहैंपटन में खेला जाएगा। चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं। कुलदीप और विजय की जगह पृथ्वी शाॅ और हनुमा विहारी को मौका मिला है।