नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में बने रहने की उम्मीदें बरकरार रखीं। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड टीम 2-1 की बढ़त बनाए हुए हैं। चाैथा मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को चाैकन्ना रहने की सलाह दी।

सहवाग ने कहा कि 30 अगस्त से होने वाला मैच 'विराट सेना' के लिए करो या मरो का मैच होगा। अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मैच को जीतना ही होगा। अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तो भी एक तरह से भारत की हार ही होगी। ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत के रास्ते बंद हो जाएंगे और फिर वो सीरीज ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा।

उन्होने कहा कि अगर भारत को सीरीज पर कब्जा करना है तो उसे फिर से वही प्रदर्शन दोहराना होगा जो तीसरे टेस्ट में ट्रेंट ब्रिज में दोहराया। उनका मानना है कि भारत अभी भी सीरीज पर कब्जा कर सकता है। सहवाग ने कहा, ''ऐसा नहीं है कि भारत सीरीज नहीं जीत सकता, वो जीत सकता है, लेकिन थोड़ा मुश्किल भी है। भारत को आने वाले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा तभी सीरीज पर कब्जा किया जाएगा। वहीं इंग्लैंड किसी भी हार में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करने को बेताब होगी।

सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम ट्रेंट ब्रिज जैसा प्रदर्शन यहां दोहराने की कोशिश करें। सीरीज जीतने को लेकर सहवाग ने कहा, ”यहां से भारतीय टीम सीरीज जीत सकती है, लेकिन यह मुश्किल होगा। भारतीय टीम को आने वाले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा। वहीं तीसरे टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम भी पूरी जोर-शोर के साथ वापसी करने को बेताब होगी।