नई दिल्ली : दिल्ली के साउथ-वेस्ट वसंत कुंज में 9 साल की बच्ची से रेप के बाद आक्रोशित लोगों और पुलिस में झड़प हो गई, जिसके बाद वहां तनाव का माहौल बन गया। गुस्साए लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कई लोग झख्मी भी हुए हैं। घायलों में एसीपी समेत 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया।

बता दें कि झाड़ियों के बीच शौच के लिए गई 9 वर्षीय बच्ची से बुधवार को रेप हुआ था। पीड़ित बच्ची ने आरोपी का जो हुलिया बताया, उसके आधार पर पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। भीड़ ने पुलिस से आरोपी को उनके हवाले करने और खुद मौके पर ही इंसाफ की मांग की, जिसके बाद पुलिस और भीड़ मे झड़प हो गई और भीड़ ने शुक्रवार रात करीब 4 घंटे तक हंगामा काटा।

9 वर्षीय बच्ची के साथ रेप करने वाला आरोपी इलाके में ही कूड़ा चुनने का काम करता था। बुधवार को बच्ची के साथ इस घटना को अंजाम देने के अगले दिन दूसरी बच्ची को भी उठाने की कोशिश की थी। कुछ लोगों ने उसे देख लिया। इसके बाद उसे पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

मामला साउथ वेस्ट दिल्ली के वसंत कुंज थाना इलाके में आने वाली रंगपुरी झुग्गियों का है। 30 वर्षीय आरोपी का नाम प्रकाश है। वह इलाके मे कूड़ा बीनने का काम करता था। पीड़ित बच्ची कक्षा 4 में पढ़ती है। बच्ची का फिलहाल सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़ित की काउंसलिंग भी कराई जाएगी। बुधवार रात जब बच्ची शौच के लिए पास के जंगलों में गई तो वहां पहले से घात लगाए बैठे प्रकाश ने बच्ची को अगवा कर लिया। इसके बाद जंगल में ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह बच्ची को वहीं छोड़कर फरार हो गया।

रंगपुरी इलाके में आरोपी को पकड़ा
बच्ची बदहवास हालत में रोते हुए घर आई और घटना की जानकारी अपने माता-पिता को दी। पुलिस ने बच्ची से आरोपी के हुलिए के बारे में पूछा तो पीड़ित ने कुछ जानकारी दी। इसके आधार पर गुरुवार को आरोपी को रंगपुरी पहाड़ी और झुग्गियों के इलाके में खोजा जाने लगा। गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि रंगपुरी इलाके में लोगों ने एक शख्स को पकड़ रखा है। उसने फिर से एक बच्ची को उठाने की कोशिश की थी।

पुलिस इस बारे में सच्चाई का पता लगा रही है कि क्या आरोपी प्रकाश ने दूसरी बच्ची को उठाने का प्रयास भी किया था। इसकी पुष्टि अभी पुलिस ने नहीं की। मौके पर पहुंची और पुलिस ने प्रकाश को पकड़ लिया। उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में प्रकाश ने बताया कि बुधवार रात उसने एक बच्ची के साथ गंदा काम किया था। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि झुग्गियों मे रहने वाली बच्चियों को वह इस तरह से अपना शिकार तो नही बनाता था।