रॉयल एनफील्ड Classic 350 सिग्नल्स एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 1.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी है. ये स्पेशल एडिशन बाइक इंडियन आर्म्ड फोर्सेज से इंस्पायर्ड है, जिसे इस मोटरसाइकल की स्टाइलिंग में देखा जा सकता है.

इस बाइक में खास अपडेट की बात करें तो नई Royal Enfield Classic 350 में अब डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को शामिल किया गया है. Classic 350 सिग्नल्स एडिशन भारत में रॉयल एनफील्ड की अब ऐसी पहली बाइक बन गई है जिसमें डुअल-चैनल ABS दिया गया है. इस बाइक को डीलरशिप पर एक्सक्लूसिव रूप से बेचा जाएगा. इसकी बिक्री ऑनलाइन नहीं की जाएगी. इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है.

रॉयल एनफील्ड Classic 350 सिग्नल्स एडिशन दो कलर ऑप्शन- एयरबोर्न ब्लू और स्टोर्म राइडर सैंड में उपलब्ध होगी. ये नया मॉडल इंडियन आर्म्ड फोर्सेज को समर्पित किया गया है. इस नई बाइक में स्टैंडर्ड मॉडल वाला ही इंजन दिया गया है. यानी इस मोटरसाइकल में 346cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन 19.8 bhp का पावर और 28 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 5-स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है.

ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है. साथ ही इस बाइक में मौजूद डुअल-चैनल ABS सुरक्षा को बढ़ाने में मदद करेगा. इस बाइक के टैंक में मेटल वाला रॉयल एनफील्ड का बैज भी दिया गया है, जिसकी फिनिशिंग गोल्ड और ग्रीन में है. साथ ही आपको बता दें न्यू एडिशन बाइक को बिना रियर सीट के ही डिस्प्ले किया गया है. हालांकि कंपनी का कहना है कि मोटरसाइकल के साथ इसे उपलब्ध कराया जाएगा.