नई दिल्ली: सालाना टेक शो IFA में सोनी ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. यह सोनी कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस है. सोनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन एक्सपीरिया XZ3 है. यह फोन एक्सपीरिया XZ2 का नेक्स्ट जेनरेशन का फोन है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है. इस फोन की सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें एंड्राइड का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 'पाई' है.

See more. Hear more. Feel more. Unlock the beauty of a QHD+ HDR OLED display in a slim, curved 3D glass design. Introducing #Xperia XZ3. #SonyIFA https://t.co/LiOWAMY4X6 pic.twitter.com/F64yS4HgN7

— Sony Xperia (@sonyxperia) August 30, 2018

फोन सिंगल सिम और डुअल सिम के वेरिएशन में मिलेगा, यह सबसे बड़ी आश्चर्य की बात है. इस फोन में 18:9 रेशिया का 6 इंच की क्यूएचडी प्लस ओएलईडी डिस्पले है. इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है. इसके अलावा यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ मिलेगा. इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 2.0 अपर्चर का 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इस कैमरे की खासियत यह है कि 960 (फुट प्रति सेकेंड)एफपीएस से सुपर स्लो मोशन में फुल एचडी और एचडी में वीडियो रिकॉर्ड करता है. इसके फ्रंट साइड में एक 13 मेगापिक्सल का कैमरा है. जो 23 एमएम वाइड एंगल से वीडियो और फोटो को ले सकता है. कैमरे में AI की सुविधा है.

सोनी के दूसरे फोन की तरह यह फोन भी आईपी 65/68 सर्टिफाइड है. यह फोन वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस है. इसमें 3330 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है. इसमें स्मार्ट स्टेमिना मोड भी है. यह फोन ब्लैक,व्हाइट,सिल्वर,फॉरेस्ट ग्रीन और बॉरडेक्स कलर्स में मिलेगा. हांलाकि अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत एक्सपीरिया XZ2 से अधिक होगी. भारत में एक्सपीरिया XZ2 की कीमत 73 हजार है. एक्सीपिया XZ3 फोन सितंबर के आखिर में लॉन्च किया जाएगा. इस फोन को विश्व के कुछ चुनिंदा बाजार में लाया जाएगा.