हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा के लिए समय पूर्व चुनाव की अटकलों के बीच सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति रविवार को जनसभा का आयोजन कर रही है. समय से पहले चुनाव के बारे में कोई आधिकारिक खबर नहीं आई है और ऐसे में सभी निगाहें मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव पर टिक गयी है कि आज की सभा में वह क्या बोलेंगे. सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कैबिनेट की एक बैठक रविवार को दोपहर बाद बुलाई गई है. इसके बाद जनसभा का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं और उम्मीद है कि इस जनसभा में 25 लाख लोग हिस्सा लेंगे.
 

तेलंगाना विधानसभा के चुनाव अगले साल आम चुनाव के साथ होने हैं,

लंबे अर्से से चल रही हैं अटकलें
तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को निर्धारित समय से पहले कराए जाने की अटकलें लंबे अर्से से हैं. तेलंगाना के आईटी एवं उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा, "आप महत्वपूर्ण घोषणा की उम्मीद हमारे नेता से कर सकते हैं. इस बैठक के बाद राज्य में सियासी सरगर्मियां बढ़ना तय हैं." हालांकि उन्होंने समय पूर्व चुनाव कराए जाने की खबर की पुष्टि करने पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. तेलंगाना में अप्रैल 2019 में चुनाव निर्धारित है.

मई 2019 में खत्म होगा केसी राव का कार्यकाल
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव का कार्यकाल मई 2019 को समाप्त होगा. 2 सिंतंबर को राव अपनी सरकार की चौथी वर्षगांठ मना रहे हैं. रैली के बहाने टीआरएस अपनी उपलब्धियों को गिनाना चाहती है.