सैमसंग के दो स्मार्टफोन्स की कीमत में कटौती की गई है. ये स्मार्टफोन्स Galaxy J8 और Galaxy J4 हैं. J8 को अब 17,990 रुपये में खरीदा जा सकता है. वहीं J4 के 2GB/16GB वेरिएंट की कीमत अब 8,990 रुपये हो गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें Galaxy J8 को भारत में 18,990 रुपये में लॉन्च किया गया था. वहीं Galaxy J4 की कीमत लॉन्चिंग के वक्त 9,990 रुपये थी.

बदली हुई कीमतों को सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर पर देखा जा सकता है. कीमतों में कटौती की जानकारी सबसे पहले मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम ने दी थी.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिससे फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि ये 20 घंटे तक का बैकअप दे सकती है.  

सैमसंग के मुताबिक ये स्मार्टफोन मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है. इसमें एडवांस्ड मेमोरी मैनेजमेंट भी है. इसके जरिए सोशल मीडिया के वीडियोज और इमेज डायरेक्ट मेमोरी कार्ड में ट्रांसफर कर देता है. इसके अलावा ये डिवाइस से सोशल मीडिया मैसेंजर पर रिसीव किए गए फोटोज भी डिलीट करेगा जो एक जैसे होते हैं और कई बार डाउनलोड होते हैं. दरअसल ये स्मार्टफोन की मेमोरी सेव करने में मदद करेगा.

अब Galaxy J8 की बात करें तो इसमें भी डुअल सिम (नैनो) सपोर्ट दिया गया है और ये एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है. इसमें 18.5:9 रेश्यो के साथ 6-इंच फुल-HD+ सुपर AMOLED 'इनफिनिटी डिस्प्ले' दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर मौजूद है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. यहां भी दोनों तरफ LED फ्लैश मौजूद है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, एक माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.