टेक जाइंट मोटोरोला ने अपना नया स्मार्टफोन P30 नोट लॉन्च कर दिया है. नए स्मार्टफोन को अभी चीन में लॉन्च किया गया है. मोटो की ओर से लॉन्च किया गया है स्मार्टफोन हाल ही में आए मोटोरोला वन पावर स्मार्टफोन के जैसा ही है. इस स्मार्टफोन की खूबी आईफोन X के जैसा नॉच डिस्प्ले और कैमरा का डिजाइन है.

मोटोरोला P30 नोट के स्क्रीन की बात करे तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी रिजॉल्यूशन (2246×1080 pixels) वाला LCD नॉच डिस्प्ले दिया गया है. P30 नोट के डिस्प्ले के आस्पेक्ट रेश्यो को 19:9 बताकर प्रमोट किया जा रहा है, लेकिन असल में फोन का आस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है.

स्मार्टफोन में मीड रेंज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 64GB स्टोरेज के साथ 4GB रैम और 6GB रैम के दो वेरिएंट्स को लॉन्च किया गया है. इसके अलावा स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है.

P30 नोट में कैमरा पूरी तरह से मोटो वन पावर के जैसा ही दिया गया है. रियर कैमरा में डुअल सेटअप के साथ 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. वहीं फ्रंट कैमरा में 12 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया गया है.

स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. भारत रुपये में स्मार्टफोन की कीमत करीब 21 हजार रुपये हो सकती है. हालांकि इसका 6GB रैम वेरिएंट करीब 24 हजार रुपये में मिलेगा.