नई दिल्ली : कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में सात नए मंत्री शामिल हो सकते हैं और दोनों दलों के 30 विधायकों को निगमों एवं बोर्डों की जिम्मेदारी दी जा सकती है. मंत्रिमंडल में कांग्रेस के छह और जेडीएस के एक विधायक को मंत्री बनाया जाएगा.

जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने कहा कि कर्नाटक मंत्रिमंडल का इस महीने के तीसरे सप्ताह में विस्तार होगा और इसमें सात नए मंत्री शामिल किए जाएंगे. इससे कुल मंत्रियों की संख्या 34 हो जाएगी. दानिश अली ने बताया कि 30 विधायकों को प्रमुख निगमों एवं बोर्डों के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी दी जाएगी.

कुमारस्वामी मंत्रिमंडल में फिलहाल 27 मंत्री हैं जिनमें कांग्रेस के 16 और जद(एस) के 11 मंत्री हैं. मत्रिमंडल के विस्तार और बोर्डों एवं निगमों में नियुक्तियों को लेकर दोनों दलों के बीच सहमित बन गई है.

हाल ही में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और मंत्रिमंडल विस्तार के लिए उनकी अनुमति मांगी थी.

बता दें कि कर्नाटक के शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बड़ी जीत हासिल हुई है. बीजेपी ने कड़ी चुनौती जरूर दी लेकिन सत्तारूढ़ गठबंधन के चलते वह स्थानीय निकाय में बहुमत में है. शनिवार को हुए चुनावों में कांग्रेस को 982 सीटों पर जीत मिली और बीजेपी के खाते में 929 सीटें आईं. अभी तक 2,709 में से 2,628 सीटों के नतीजे घोषित किए गए हैं.