चाइनीज मोबाइल मेकर शाओमी कल यानी 5 सितंबर को अपनी नई रेडमी 6 सीरीज के 3 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. स्मार्टफोन्स के लॉन्च से पहले ही एमजेन इंडिया ने ये जानकारी दी है कि रेडमी 6 स्मार्टफोन्स उसके प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमजेन इंडिया पर रेडमी 6 सीरीज के दो स्मार्टफोन दिखाई दे रहे हैं, इनमें से एक में नॉच डिस्प्ले दिया गया है, जबकि दूसरा स्मार्टफोन बिना नॉच डिस्प्ले वाला है. इसके अलावा हो सकता है कि रेडमी 6 सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो. इसके अलावा एमजेन इंडिया ने नॉच डिस्प्ले को प्रोमोट करते हुए मैसेज दिया है कि आप अपने डिस्प्ले को अपग्रेड करें. ऐसी उम्मीद है कि रेडमी 6 नॉच डिस्प्ले के साथ आने वाला सबसे कम कीमत वाला स्मार्टफोन होगा.

इसके पहले रेडमी 6 सीरीज को प्रोमोट करते हुए शाओमी इंडिया ने दावा किया है कि यह स्मार्टफोन्स डुअल 4G VoLTE फीचर के साथ आएंगे. इन स्मार्टफोन्स में मीडियाटेक के लेटेस्ट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है.

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक रेडमी 6A के 2GB और 3GB रैम वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं, जिनमें कि 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी. वहीं बात अगर रेडमी 6 की करें तो इस स्मार्टफोन के 3GB और 4GB रैम वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं. इन दोनों के अलावा रेडमी 6 प्रो इस सीरीज का टॉप मॉडल स्मार्टफोन होगा और इसके भी 3GB और 4GB रैम वेरिएंट्स को लॉन्च किया जाएगा.