नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सात सप्ताह तक खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला की शुरूआत एशिया कप खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर चार अक्तूबर से राजकोट में टेस्ट मैच के साथ करेगी। बीसीसीआई ने मंगलवार को इस घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की जो 11 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलें जाएंगे।

बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘‘ भारतीय क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने आगामी घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की जो चार अक्तूबर से 11 नवंबर 2018 तक खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमें दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेंगी।’’     

श्रृंखला का पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्तूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्तूबर तक होगा। पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्तूबर, दूसरा इंदौर में 24 अक्तूबर और तीसरा पुणे में 27 अक्तूबर को खेला जाएगा। श्रृंखला के आखिरी दो मैच मुंबई और तिरूवनंतपुरम में क्रमश: 29 अक्तूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे।           

वनडे श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरूआत चार नवंबर को कोलकाता में होगी। इसके बाद दूसरा टी20 लखनऊ में छह नवंबर और तीसरा टी20 चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा।  भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-3 से पीछे चल रही है और श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार से लंदन में खेला जाएगा। टीम इसके बाद 15 से 28 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेगी जिसके लिए कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया गया है।