नई दिल्ली: वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों से घरेलू शेयर में भी कमजोरी का रुख देखने को मिल रहा है. हालांकि, बुधवार को बाजार की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ हुई थी, लेकिन 15 मिनट के भीतर ही बाजार ने सारी बढ़त गवां दी. सेंसेक्स 35 अंक चढ़कर 38,193 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी 5 अंक गिरकर 11,515 के स्तर पर खुला था. बॉन्ड यील्ड्स में बढ़ोतरी और क्रूड की कीमतों में उछाल से निवेश बाजार से दूरी बना रहे हैं. फिलहाल सेंसेक्स 62 अंक गिरकर 38095 पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 26 अंक गिरकर 11494 के स्तर पर है.

सुस्त शुरुआत के बाद RIL, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और सन फार्मा शेयरों में बढ़त देखने को मिली है. वहीं, सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो FMCG, मेटल और रियल्टी को छोड़कर सभी इंडेक्स में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है.

आज के कारोबार में मिडकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.11 फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.18 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

दिग्गज शेयरों में सन फार्मा, विप्रो, बजाज ऑटो, पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, कोटक बैंक, आईटीसी में तेजी देखने को मिली है. हालांकि, कोल इंडिया, एचयूएल, ओएनजीसी, वेदांता, ICICI बैंक, टाटा मोटर्स, एसबीआई, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी कमजोरी का रुख है.

कल की भारी गिरवाट के बाद रुपया आज संभलता नजर आ रहा है. डॉलर के मुकाबले रुपया आज 18 पैसे मजबूत होकर 71.40 के स्तर पर खुला है. वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपया कल 37 पैसे की कमजोरी के साथ 71.58 के स्तर पर बंद हुआ था. रुपया कल अपने सबसे निचले स्तर पर लुढ़क गया था.