चंडीगढ़ : पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर का रास्ता खोले जाने के फैसले का स्वागत करते हुए पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह सिखों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है।

यहां प्रैस कांफ्रैंस करते हुए सिद्धू ने कहा कि मैं अपनी पगड़ी नीचे करके अपने मित्र इमरान खान को शुक्रिया करता हूं। यह हर पंजाबी के लिए नायाब अनमोल तोहफा है। अब लोग बिना वीजा के पाकिस्तान के करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकेंगे। सबसे बड़ी बात अब भारत-पाक के बीच के रिश्ते अब सुधरेंगे।

सिद्धू ने कहा कि उनके माता -पिता हमेशा अरदास करते थे कि यह रास्ता खोला जाए और अब मेरा जीवन सफल हो गया है। सिद्धू ने कहा कि मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान गया थे और आज उनको इसका फल मिला है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से केंद्र सरकार को इस मामले बारे पत्र लिखने पर उनका धन्यवाद करते हैं।

सिद्धू ने भारत -पाक संबंधों के बारे बोलते कहा कि अब भारत को भी दो कदम चलना चाहिए और नफ़रत की बात ख़त्म करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग ओच्छी राजनीति करते थे, मैं उन्हें भी माफ करता हूं। सिद्धू ने कहा कि धर्म सबको जोड़ सकता है।