मुरैना: जिले में एक बार फिर रेत माफिया का कहर बरपा है। रेत की अवैध ढुलाई में लगी माफिया की ट्रैक्टर ट्रॉली से डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह कुशवाह को कुचल दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना शुक्रवार सुबह की है। डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह कुशवाह राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर स्थित फोरेस्ट चैक पोस्ट पर तैनात थे। वो रोज की तरह अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान रेत की अवैध खुदाई कर माल ढो रही ट्रैक्टर ट्रॉली को सुबेदार सिंह ने रोका। ट्रैक्टर चालक उनसे बहस करने लगा। दोनों के बीच झड़प चल ही रही थी कि पीछे से आ रहे रेत माफिया के दूसरे ट्रैक्टर ने सूबेदार सिंह को टक्कर मार दी और फिर उन्हें बुरी रौंदता हुआ भाग गया। जिससे सूबेदार सिंह की मौत हो गई।

मुरैना में रेत माफिया लगातार प्रशासन पर हावी है। इससे पहले यहां आईपीएस अफसर नरेन्द्र कुमार सिंह समेत कई प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारियों और आम जनता को अपना शिकार बना चुका है। फिलहाल पुलिस ने मामला दरेज कर लिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने मामले को लेकर सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए उनसे एक सवाल पूछा है। कमलनाथ ने ट्वीट में कहा है कि शिवराज सरकार में प्रदेश में रेत माफ़ियाओं के हौसले बुलंद... पूर्व में रेत माफ़ियाओं के द्वारा मुरैना में एक IPS नरेन्द्र कुमार की हत्या, फिर मुरैना में ही डिप्टी रेंजर सूबेदार सिंह की रेत माफ़ियाओं द्वारा हत्या की खबर। आखिर प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन और निर्दोषों की हत्या कब रुकेगी ?