मुंबई: बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार को बीते दिनों अचानक तबीयत बिगड़ जाने की वजह से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। खबरों के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। बताया गया है कि दिलीप की सेहत में अब सुधार हो रहा है, लेकिन इलाज का असर काफी धीमा है।

फिलहाल दिलीप उम्र से संबंधित कुछ बीमारियों से जूझ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक डॉक्टर्स ने उनकी पत्नी सायरा बानो से कहा है कि अगले 72 घंटों तक दिलीप को सख्त निगरानी में आईसीयू में रखा जाएगा। उनके वाइटल पैरामीटर्स स्थ‍िर हैं, लेकिन उन्हें तीन दिन और अस्पताल में रहना होगा।

बुधवार शाम दिलीप के ट्विटर हैंडल ने  ट्वीट करके उनकी खराब सेहत की जानकारी दी थी। ट्वीट में ल‍िखा था- "साब मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं, सीने में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन की वजह से वह असहज महसूस कर रहे थे। वो बेहतर हो रहे हैं। उन्हें आपकी दुआओं और प्रार्थनाओं की जरूरत है।"

बता दें कि ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप की तबीयत बीते कुछ वर्षों से ठीक नहीं चल रही है। इससे पहले भी दिलीप कुमार को अगस्त के पहले वीक में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी डिहाइड्रेशन के चलते तबीयत बिगड़ गई थी।

बता दें कि देवदास, मुगल-ए-आज़म जैसी सदाबहार फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले दिलीप कुमार आखिरी बार 'किला' में नजर आए थे। उनको 2015 में पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया।