नई दिल्ली: पिछले महीने वोडाफोन और आइडिया ने एक दूसरे से हाथ मिलाया और कंपनी अब भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर बन गई है जो वोडाफोन आइडिया लिमिटेड है. लेकिन इस डील से अगर किसी एक कंपनी का नुकसान हुआ है तो वो है एयरटेल जिसके 15 सालों के इतिहास पर अचानक से लगाम लग गया. लेकिन एयरटेल इसमें अकेले नहीं है. अब उसने अपने अगले कदम के लिए प्लानिंग करनी शुरू कर दी है.

399 रुपये के मायप्लान इंफिनिटी पोस्टपेड प्लान पर एयरटेल 50 रुपये का डिस्काउंट दे रहा है जहां इसकी कीमत 349 रुपये हो जाती है. ये ऑफर सिर्फ 6 महीने के लिए ही वैध है. जहां यूजर्स को कुल डिस्काउंट 300 रुपये का मिल रहा है. इस प्लान से एक बात तो तय है कि ये वोडाफोन के रेड पोस्टपेड प्लान से थोड़ा अच्छा है जिसकी शुरूआत 299 रुपये से हो रही है.

फायदे की अगर बात करें तो एयरटेल के 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान में कुल 20 जीबी डेटा मिल रहा है जिसे आगे महीनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि 12 महीनों के लिए यही डेटा 20 जीबी और अधिक मिल रहा है जहां महीने का डेटा और प्लान के डेटा मिला दें तो ये 40 जीबी हो जाता है. ये ऑफर और प्लान वोडाफोन के रेड पोस्टपेड प्लान की तरह ही है. हालांकि इस प्लान में वॉयस कॉल लिमिटेड है जहां यूजर्स को एफयूपी का ध्यान रखना होगा. प्लान में सब्सक्राइबर्स को रोजाना 100 एसएमएस की भी सुविधा मिलती है. वहीं यूजर्स को एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है.