पटना: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज विपक्ष का भारत बंद है और बिहार में हर तरफ से हंगामा-प्रदर्शन की तस्वीर देखने को मिल रही है. जगह-जगह पर नारेबाजी और आगजनी हो रही है. भारत बंद का असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया है. कांग्रेस, आरजेडी समेत सभी विपक्ष पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर चुके हैं.

दानापुर में आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने एनएच को जाम किया और आगजनी की और दुकानों को बंद कराया. वहीं, जहानाबाद में आरजेडी कार्यकर्ता रेलवे ट्रैक पर आगजनी की और रेलवे को बाधित किया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी और हंगामा किया.

गया में भी भारत बंद के असर को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खासकर रेलवे पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है कि उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं हो. रेलवे पुलिस की तैयारी है कि बंद करने आए कार्यकर्ताओं को समझाबुझाकर वापस भेज दिया जाए ताकि आम लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं हो.

अगर पटना की बात की जाए तो पटना के डाक बंगला चौहारा पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जमा होना शुरू कर दिया है और आम लोगों को उधर से आने-जाने नहीं दिया जा रहा है. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि आज तेजस्वी यादव सहित कई बड़ी नेता यहां बंद का सर्मथन करने पहुंचेंगे.

आपको बता दें की पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद कर असर हर जगह साफ नजर आ रहा है. पटना में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता और खुद सांसद पप्पू यदाव के नेतृत्व में पटना की सड़कों पर प्रदर्शन करने उतर आए हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उत्पात भी मचाया और गाड़ियों को निशाना बनाया. राजेंद्र नगर में जाप के कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों को शीशे भी तोड़े और एनएमसीएच के डॉक्टर के गाड़ियों को निशाना बनाया. हालांकि पुलिस जगह-जगह पर मुस्तैद है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.