सना: यमन के कबायली नेताओं ने कहा कि देश के दक्षिणी हिस्से में एक संदिग्ध अमेरिकी ड्रोन हमले में अलकायदा के चार कथित आतंकवादियों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि दक्षिणी प्रांत अब्यान में अलकायदा के गढ़ अहवर जिले में रविवार को एक मानवरहित विमान ने अलकायदा आतंकवादियों के एक समूह को निशाना बनाया जिसमें चार आतंकवादी मारे गये.

यमन के मध्य प्रांत मारिब में अलकायदा का एक बड़ा आतंकवादी संघर्ष में मारा गया है. यमन के अधिकारियों और कबायली नेताओं ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा कि आतंकी गालिब अल जैदी एक सप्ताह पहले मारा गया. जैदी यमन के सरकारी बलों के साथ मिलकर शिया विद्रोहियों से लड़ रहा था. सरकार का समर्थन कर रहे सऊदी नीत गठबंधन से फिलहाल टिप्पणी के लिये संपर्क नहीं हो सका.

अधिकारियों और कबीले के सरदार ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर ये जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया से बातचीत करने के लिये अधिकृत नहीं थे. उन्होंने अतिरिक्त ब्योरा नहीं उपलब्ध कराया. अमेरिका समर्थित सऊदी नीत गठबंधन का मार्च 2015 से ईरान से जुड़े हुत्थी विद्रोहियों के साथ संघर्ष चल रहा है.अरब प्रायद्वीप में अलकायदा को सबसे खतरनाक आतंकवादी नेटवर्क माना जाता है. दिलचस्प बात है कि हुत्थियों को हराने के लिये अलकायदा के आतंकवादी अमेरिका समर्थित सऊदी नीत गठबंधन की ओर से लड़ रहे हैं.