नई दिल्ली: बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी के राजघाट पर मानसरोवर का जल चढ़ाने को लेकर निशाना साधा. उन्होंने आजतक से खास बातचीत में कहा कि कैलाश मानसरोवर में पानी भरने नहीं देते. जब तक कि आप ने तपस्या ना की हो तब तक मानसरोवर का पानी निकालना पाप है. ऐसे में राहुल गांधी ने पाप किया है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद के मद्देनजर मार्च शुरू करने से पहले दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी और कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान कैलाश झील से लाए जल को बापू की समाधि पर चढ़ाया.

स्वामी ने कहा कि कैलाश और मानसरोवर के पास जो एयरपोर्ट है, वहां मानसरोवर का पानी बेचने वाली एक दुकान है. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मुझे मानसरोवर यात्रा का कोना-कोना पता है. राहुल गांधी को झूठ नहीं बोलना चाहिए और यह भी सच बता देना चाहिए कि पशुपतिनाथ में उन्हें अंदर क्यों नहीं जाने दिया. राहुल गांधी में कौन सा ऐसे नुक्स है, जो पुजारियों ने दरवाजा नहीं खोला.

स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी ने आज तक यह नहीं कहा कि मैं हिंदू हूं. वो कहते हैं कि मैं शिव भक्त हूं, इसलिए मैं हिंदू बन गया. स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी नौटंकी और जुमला पॉलिटिक्स कर रहे हैं.

देश में बढ़े हुए पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर जारी भारत बंद पर स्वामी ने कहा कि पेट्रोलियम के दामों को किसी सरकार ने अभी तक कंट्रोल नहीं किया है. स्वामी ने कहा कि आज तक जो भी पेट्रोलियम मंत्री या फाइनेंस मिनिस्टर हुए हैं, वह आयाम के सवाल को समझते हैं. जब लागत बढ़ जाती है तो दाम भी बढ़ा देते हैं. स्वामी ने कहा, मेरा कहना है कि दृष्टिकोण बदलिए सिर्फ पेट्रोल के दाम कम करने से कुछ नहीं होना है.