दुबई: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने शतकीय पारी से टेस्ट टीम में वापसी का जश्न मनाया जिससे पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दिन रविवार को यहां स्टंप तक तीन विकेट पर 255 रन बना लिये।

टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को हफीज (126) और इमाम उल हक (76) ने 205 रन की साझेदारी शानदार शुरूआत दिलायी। दोनों ने चाय के विश्राम तक आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। दिन के अंतिम सत्र में स्पिनर नाथन लियोन ने पारी के 63वें ओवर में इमाम उल हक का विकेट लेकर आॅस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलायी।

अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के दौरान इमाम उल हक ने 188 गेंद का सामना किया और सात चौके तथा दो छक्के लगाये।

दो साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हफीज ने करियर की पारी के 57वें ओवर में जॉन होलैंड (72 रन पर एक विकेट) की गेंद पर दो रन लेकर करियर का 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। तेज गेंदबाज पीटर सिडल (23 रन पर एक विकेट) ने पगबाधा कर उनकी 126 रन की पारी का अंत किया। हालैंड ने अजहर अली (18) को आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलायी। स्टंप तक हैरिस सोहेल 15 और रात्रि प्रहरी मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर खेल रहे थे।