टाटा मोटर्स अपनी टियागो जेटीपी को इसी त्योहार के सीजन में लॉन्च करने वाला है। लॉन्च करने से कई महिनों पहिले से ही टाटा इसकी टेस्टिंग कर रहा है। अब टीमबीएचपी ने इसके प्रोडक्शन स्पेक अर्थात जो वर्जन बाजार में बेचने के लिए उतारा जाएगा को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया है वो भी बिना किसी कवर के।

टाटा टियागो जेटीपी का ओवरऑल डिजाइन स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही है बस इसके एक्सीटरियर और इंटीरियर में कुछ स्पोर्टी फीचर्स जोड़े गए हैं जिससे युवाओं और परफॉरमेंस कार पसंद करनेवालों को लुभाया जा सके। साथ ही इसके मैकेनिकल कॉम्पोनेंट में कुछ अपडेट्स किये गए हैं जिससे कार की परफॉरमेंस बेहतर हुई है। बता दें कि टियागो जेटीपी को टाटा मोटर्स और कोयंबटुर बेस्ड जयेम ऑटो ने मिलकर बनाया है।

जिस टाटा टियागो जेटीपी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया उसे लाल रंग में रंगा गया है और साथ ही इसमें ब्लैक कलर के रूफ और ORVMs भी देखनो को मिलता है। कार के पीछे में डुअल-टोन बंपर, फॉक्स स्किड प्लेट, फॉग लैंप और ट्विन एग्जॉस्ट टीप मिलता है। इसमें मुख्यत: ब्लैक्ड आउट रूफ के कारण स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इसका लुक थोड़ा अलग हो जाता है।

बात करें स्पॉटेड टियागो जेटीपी के साइड प्रोफाइल की तो इसमें ब्लैक कलर के बी-पिल्लर, डुअल-टोन अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल के साथ ब्लैक्ड कलर के ORVMs लगे हैं। कार के फ्रंट में भी नया बंपर, बड़ा एयरडैम और फॉग लैंप मिलता है। इसके साथ ही इस स्पोर्टी हैचबैक में स्मोक्ड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट और ग्रिल पर जेटीपी का लोगो मिलता है।

टाटा टियागो जेटीपी के इंटीरियर को पुरी तरह से ब्लैक थीम पर बनाया गया है और साथ ही इसमें रेड एक्सेंट्स मिलते हैं जिससे कार अंदर से भी काफी स्पोर्टी फील कराती है। ये रेड एक्सेंट्स आपको एसी वेंट्स और सेंटर कंसोल पर मिलते हैं। इसके अलावा सीट और स्टीयरिंग व्हील पर भी लाल कलर की स्टिचिंग की गई है। इसमें आपको स्पोर्टी एल्यूमिनियम पेडल्स भी लगे हैं। इंटीरियर को और भी शानदार बनाता है इसमें लगा 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम।

अनुमान है कि टाटा टियागो जेटीपी में मौजूदा 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा जो कि नेक्सन में भी मिलता है। हालांकि इस इंजन को ट्यून किया जाएगा, जिससे इसकी परफॉरमेंस को बढ़ाया जा सके। इसके अलावा इसके हैंडलिंग को और बेहतर करने के लिए इसके सस्पेंशन को भी थोड़ा इंप्रूव किया जा सकता है।

वैसे कंपनी ने अभी तक टाटा टियागो जेटीपी के कीमतों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अनुमान है कि इसे 6 लाख रुपए एक्स शोरूम के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है।