मुंबई : महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने कहा कि वरिष्ठ राकांपा नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को कथित सिंचाई घोटाले में ‘‘कभी भी’’ गिरफ्तार किया जा सकता है।

राकांपा ने कहा कि पवार की कथित घोटाले में कोई भूमिका नहीं है और पार्टी ने भाजपा पर चुनावों से पहले राजनीतिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

पवार वर्ष 1999 से 2014 के बीच अलग अलग समय पर सिंचाई विभाग के प्रभारी रहे राकांपा मंत्रियों में शामिल हैं। इन वर्षों में राज्य में रही गठबंधन सरकार में कांग्रेस और राकांपा शामिल थे।

करीब 72 हजार करोड़ रुपये का यह कथित घोटाला कांग्रेस-राकांपा शासन के दौरान राज्य में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी और क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और अनियमितताओं से संबंधित है। इसकी एसीबी ने जांच की।

दानवे ने कहा, ‘‘पुलिस सिंचाई घोटाले में अजीत पवार के दरवाजे तक पहुंच गई है। इसलिए, उनकी स्थिति यह है कि उनके सिर पर तलवार लटकी है और उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।’’ वह मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की मौजूदगी में शनिवार की शाम पुणे के पास पिंपरी-चिंचवाड में लोगों को संबोधित कर रहे थे।