मुंबई : एयर इंडिया का एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड (एआईएटीएसएल) का अनुबंधित ग्राउंड स्टाफ मुंबई एयरपोर्ट पर बीती रात से हड़ताल पर है, जिसके कारण मुंबई से कई फ्लाइट लेट हो रही हैं। एयर इंडिया ने कहा है कि विमानों की उड़ान की स्थिति को सामान्य करने के लिए एयर इंडिया के परमानेंट कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। मामले पर एयर इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि फ्लाइट के परिचालन को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 12 फ्लाइट लेट हैं।

The contractual ground staff of Air India Air Transport Services Limited (AIATSL) at Mumbai airport are on a strike since last night. Several flights from Mumbai have been delayed. More details awaited.

— ANI (@ANI) November 8, 2018

सिर्फ सुबह की मुंबई से जाने वाली फ्लाइट 2 घंटे लेट थी। बताया जा रहा है कि दिवाली का बोनस नहीं मिलने से नाराज एयर इंडिया एयर के ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (एआईएटीएसएल) के कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर हैं। इसी वजह से मुंबई से आने-जाने वाली विमानों में देरी हो रही है। इस हड़ताल की वजह से यात्रियों की लंबी लाइन लगी हुई है।

जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा अचानक एआईटीएसएल कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर कुछ विमानों के परिचालन में देरी हुई है। हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं और कोशिश की जा रही है कि जल्द इस समस्या का समाधान हो सके। दिवाली के मौके पर हुई इस हड़ताल के चलते एयरपोर्ट पर यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा और कई दिक्कतें सामने आईं।

बता दें कि ग्राउंड स्टाफ की हड़ताल से यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विमान में सामान चढ़ाने, विमान में साफ-सफाई करने और कार्गो की जिम्मेदारी ग्राउंड स्टाफ की ही होती है। ऐसे में, कर्मचारियों की इस हड़ताल से इन सभी सेवाओं पर असर पड़ा है।