नई दिल्ली : तेल नियामक पीएनजीआरबी ने ग्वालियर, मैसुरु, अजमेर और हावड़ा सहित 50 शहरों में सीएनजी एवं पाइपलाइन से प्राकृतिक गैस की खुदरा बिक्री के लाइसेंस जारी करने के लिए इच्छुक पक्षों से बृहस्पतिवार को बोली आमंत्रित की।

इस संबंध में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) की निविदाओं का यह 10वां दौर है। इसमें 12 राज्यों में पड़ोसी जिलों को सम्मिलित करते हुए 50 भौगोलिक इलाकों में सीएनजी/पीएनजी के खुदरा वितरण के लिए लाइसेंस दिए जाने हैं।

निविदा जमा कराने की अंतिम तिथि पांच फरवरी है। निविदा भरने वालों को यह बताना होगा कि वे आठ साल में संबंधित भौगोलिक क्षेत्र में कितने सीएनजी स्टेशन स्थापित करना चाहते हैं और कितने घरों तक पाइप से गैस पहुचाने की उनकी योजना है।उन्हें क्षेत्र में बिछायी जाने वाली पाइपलाइन की अनुमानित लंबाई भी बतानी होगी।     

निविदा के दसवें दौर में आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, बिहार के मुजफ्फरपुर, हरियाणा के कैथल, कर्नाटक के मैसुरु और गुलबर्ग, केरल के अल्लापुझा और कोल्लम, मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और मुरैना, उत्तर प्रदेश के झांसी और बस्ती, पंजाब के फिरोजपुर और होशियारपुर, राजस्थान के अजमेर और जालौर, उत्तराखंड के नैनीताल, पश्चिम बंगाल के दार्जिंिलग एवं हावड़ा सहित 50 शहरों में लाइेंस देने की योजना है।