भोपाल:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में पार्टी ने वरिष्ट नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहु को टिकट दिया है. बाबूलाल गौर की बहु कृष्णा गौर को पार्टी ने गोविंदपुरा सीट से टिकट दिया है. कृष्णा गौर को टिकट मिलने से पार्टी के कुछ कार्यकर्ता नाराज हो गए हैं. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी कार्यलय के बाहर प्रदर्शन किया.

बता दें उम्मीदवारों की तीसरी सूची बीजेपी ने गुरुवार को जारी की. इस सूची में पार्टी ने 32 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. 32 उम्मीदवारों की इस सूची में परिवारवाद हावी रहा. कृष्णा गौर को बीजेपी ने गोविंदपुरा से टिकट दिया तो वहीं महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को इंदौर-3 से उम्मीदवार बनाया है. वहीं हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये राकेश चौधरी को भींड और प्रेमचंद गुड्ड के बेटे को भी टिकट दिया गया है.

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई की भी वापसी हुयी है और उन्हें टिकट दिया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 5 नवंबर को 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. वहीं दो नवंबर को बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी की थी. पहली सूची में तीन मंत्रियों के टिकट काट दिए गए थे.

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को एक चरण में वोट डाले जाएंगे और नतीजे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ 11 दिसंबर को आएंगे. सूबे में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. विधानसभा की 230 सीटें हैं. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 165 सीटों पर जीत के साथ सत्ता पर अपना कब्जा जारी रखा था. कांग्रेस महज़ 58 सीटें ही जीत पाई थी