नई दिल्लीः दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली सरकार के कॉमन मोबिलिटी कार्ड को आज नए लुक के साथ लॉन्च किया. नए लोगो और डिजाइन के साथ तैयार किया गया यह कार्ड मेट्रो और बसों में इस्तेमाल किया जा सकता है. इस कार्ड से किराया देने पर बस के टिकट में भी 10 पर्सेंट की छूट मिलेगी. बता दें कि इस कार्ड से लोग मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बस तीनों में ही सफर कर सकेंगे. दिल्ली मेट्रो में यह स्मार्ट कार्ड मंगलवार से मिलेंगे लेकिन पुराने स्मार्ट कार्ड भी मान्य होंगे. साथ ही यह कार्ड डीटीसी पास काउंटर पर भी मिलेंगे.

दिल्ली परिवहन मंत्री @kgahlot और दिल्ली डायलॉग कमीशन के अध्यक्ष @Jasmine441 मेट्रो के नए One Card की लॉंचिंग के लिए पहुंचे।

आपकी सुविधा के लिए, दिल्ली सरकार और DMRC लाई है, एक नया मेट्रो कार्ड, जो है One Card। जिसे आप मेट्रो और दिल्ली सरकार की सभी बसों में इस्तेमाल कर सकते हैं। pic.twitter.com/fHxnQQTaa1

— Aam Aadmi Party Delhi (@AAPDelhi) December 3, 2018

इस कार्ड को लॉन्च करते हुए दिल्ली के परिवहण मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा,''आपकी सुविधा के लिए, दिल्ली सरकार और DMRC लाई है एक नया मेट्रो कार्ड. जो है One Card. जिसे आप मेट्रो और दिल्ली सरकार की सभी बसों में इस्तेमाल कर सकते हैं.

1-इस कार्ड को 'वन कार्ड' के नाम से जाना जाएगा.
2- कार्ड के लिए 'वन दिल्ली वन राइड' स्लोगन तैयार किया गया है.
3- नए कार्ड का डिजाइन भी अलग है. इसमें दिल्ली सरकार, मेट्रो, डीटीसी का लोगो है.
4-नया कार्ड मेट्रो स्टेशनों के अलावा बस डिपो पर भी खरीदा जा सकेगा.