बजाज इंडिया ने भारत में नई 2018 Platina 110 मोटरसाइकल को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 49,300 रुपये रखी है. नई बजाज प्लैटिना में रेगुलर वर्जन की तुलना में कुछ बदलाव किए गए हैं और कुछ अपडेट्स दिए गए हैं. सबसे खास बात ये है कि अब इसे ज्यादा पावरफुल और सुरक्षित बनाया गया है.

नई बजाज प्लैटिना 110 फ्रंट डिस्क ब्रेक फॉर्मेट में भी उपलब्ध है. दोनों वेरिएंट्स थोड़े बहुत स्टाइल में अंतर के साथ बेसिक डिजाइन को ही फॉलो करते हैं. नई बाइक में नए बॉडी ग्राफिक्स, LED DRL और पूरी तरह से ब्लैक कलर वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.   

नई बाइक के सबसे खास फीचर की बात करें तो इसमें एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. दरअसल ये कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) है. इसे नए सेफ्टी रूल्स को ध्यान में रखते हुए बाइक में लगाया गया है. नए नियम के मुताबिक 125cc से ऊपर की सभी बाइक्स में ABS का होना जरूरी है. वहीं 125cc से नीचे की बाइक्स में CBS होना चाहिए, क्योंकि ये ABS से सस्ता होता है. CBS और ABS लागू करने की आखिरी तारीख अप्रैल 2019 है.

इस सिस्टम से बेहतर ब्रेकिंग मिलती है. यदि एक ब्रेक को भी अप्लाई किया जाए तो इस सिस्टम से सुरक्षित तौर पर दोनों ब्रेक दब जाते हैं. इस बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है.

नई Bajaj Platina 110 में 115cc सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. जो 8.5bhp का पावर और 9.8Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए फोर-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसी इंजन का उपयोग Bajaj Discover 110 में किया जाता है.

बजाज की ये बाइक बेहतरीन माइलेज के लिए पॉपुलर है. कई यूजर्स का दावा है कि उनकी बाइक 80km/l का माइलेज देती है. शायद इसी वजह से ये बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है.