टाटा मोटर्स ने अपनी नई SUV Harrier का खुलासा कर दिया है. उम्मीद है इसकी लॉन्चिंग अगले साल जनवरी में होगी. नई टाटा Harrier नए OMEGARC प्लेटफॉर्म का हिस्सा है. जो कि Land Rover के D8 आर्किटेक्चर पर बेस्ड है.

हालांकि लॉन्च से पहले ही टाटा मोटर्स ने ट्वीट के जरिए नई Harrier SUV की ऑन रोड कीमतों का खुलासा किया है. कंपनी के ट्वीट के मुताबिक नई एसयूवी की ऑन-रोड कीमत 16 से 21 लाख रुपये (ऑन-रोड) के बीच होगी. Harrier का बेस वेरिएंट (XE) लगभग 16 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट (XZ) 21 लाख रुपये तक की कीमत में उपलब्ध होगा. ये कीमतें ऑन-रोड कीमतें हैं. इनमें रजिस्ट्रेशन चार्ज, इंश्योरेंस और बाकी टैक्स शामिल हैं.

साथ ही टाटा मोटर्स ने इस नई SUV के वेरिएंट्स का भी खुलासा कर दिया है. नई SUV चार वेरिएंट- XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध होगी. साथ ही आपको बता दें ये नई कार ग्राहकों के लिए पांच कलर ऑप्शन- कैलिस्टो कॉपर, एरियल सिल्वर, थर्मिस्टो गोल्ड, ऑर्कस वाइट और टेलेस्टो ग्रे में उपलब्ध होगी.

टॉप वेरिएंट XZ की खूबियां-

Xenon HID प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स

फ्रंट फॉग लैम्प और कॉर्नरिंग लाइट्स

शार्क फिन एंटीना

7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर

8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

एम्पलीफायर के साथ 9JBL स्पीकर्स

60:40 स्प्लिट फोल्डिंग सीट्स

टेरेन रिस्पॉन्स मोड: नॉर्मल, वेट एंड रफ

6 एयरबैग्स

ESP

ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स

हिल होल्ड

रोल-ओवर मिटिगेशन

कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल

ट्रैक्शन कंट्रोल

हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट

मैकेनिकल तौर पर इस नई SUV में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड ‘Kryotec' डीजल इंजन मौजूद रहेगा. जो 138bhp का पावर और 350Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. इस इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स को ऑप्शन मिलेगा. यहां ऑटोमैटिक का ऑप्शन नहीं मिलेगा.