ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया को पृथ्वी शॉ के रूप में बड़ा झटका लगा था. लेकिन अब टीम इंडिया के लिए पहले ही नहीं बल्कि पहले दो टेस्ट से बुरी खबर आ गई है.

टीम इंडिया के युवा स्टार पृथ्वी शॉ सिर्फ एक नहीं बल्कि पहले दोनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं. पृथ्वी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रेक्टिस मैच के दौरान कैच लपकते हुए टखने में चोट लग गई थी. जिसके बाद से मेडिकल टीम ने ये क्या कहा था कि वो पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. इसके बाद मेहमान टीम को उम्मीद थी कि शायद ये युवा स्टार दूसरे टेस्ट के लिए फिट होकर टीम के साथ जुड़ जाएगा.

लेकिन अब टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ये कह कर सभी भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया है कि ये 19 वर्षीय स्टार बॉक्सिंग डे(26 दिसंबर) टेस्ट में वापसी कर पाएगा.

'cricket.com.au.' से बात करते हुए टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा, 'उन इस तरह से नहीं खेल पाना दिल तोड़ने वाला है. लेकिन जो अच्छी चीज़ है वो ये है कि उसकी चोट में बहुत जल्दी सुधार हो रहा है. उसने चलना शुरु कर दिया. अगर वो इस हफ्ते के आखिर तक थोड़ा बहुत भी दौड़ पाता है तो ये अच्छा संकेत होगा.'

साथ ही शास्त्री ने कहा कि 'वो युवा हैं इसलिए उनके जल्द स्वस्थ होने की संभावनाएं हैं. जब हम पर्थ टेस्ट के करीब पहुंचेंगे तब हम उसे लेकर कोई फैसला करेंगे.'

आपको बता दें कि पहले टेस्ट के लिए कप्तान विराट कोहली ने आज ही अपने 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. जिसमें 7 बल्लेबाज़ों समेत 4 गेंदबाज़ों को जगह दी गई है.

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अपने प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है. उन्होंने विक्टोरिया के युवा बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया है.