इस्लामाबादः भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के उस बयान पर पाकिस्तान ने नाराजगी जताई है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को सेक्युलर देश बनने की सलाह दी थी। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गूफर ने प्रेस कॉंन्फ्रेंस में कहा कि भारत को पहले सेक्युलर देश बनना चाहिए, फिर वह हमें नसीहत दे।

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा किया पाकिस्तान इस्लामिक देश है, भारत हमें न बताए कि हमें कैसा बनना है। भारत सेक्युलर देश होने का दावा करता है, लेकिन वहां पर मुस्लिमों की हालत कैसी है। बाबरी मस्जिद का मुद्दा उदाहरण है। सबसे पहले पाकिस्तान की बजाए भारत को सेक्युलर बनना चाहिए। आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत ने आपसी बातचीत को फिर से शुरू करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है। उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना की।

बता दें, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान एक इस्लामिक स्टेट बन गया है। अगर वे भारत के साथ तालमेल बनाकर रहना चाहते हैं तो उन्हें एक सेक्युलर देश बनना होगा। हम एक सेक्युलर देश हैं। अगर वो हमारा जैसा बनना चाहते हैं तो कुछ हो सकता है। आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकते हैं।