आजकल स्मार्टफोन्स कैमरा लेंस और मेगापिक्सल दोनों ही बढ़ रहे हैं. चार रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन्स आ ही गए हैं और अब 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च होगा. चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने कन्फर्म किया है कि कंपनी 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. हालांकि यह साफ नहीं है कि ये स्मार्टफोन कौन सा होगा. कंपनी के मुताबिक यह स्मार्टफोन जनवरी में लॉन्च होगा.

मेगापिक्सल्स की बात करें तो अभी हुआवे अपने स्मार्टफोन्स में ज्यादा से ज्यादा मेगापिक्सल्स देता है. Huawei Mate 20 Pro और Huawei P20 Pro का प्राइमरी कैमरा 40 मेगापिक्सल का है.

सोशल मीडिया पर शाओमी ने टीजर पोस्ट किया है जिसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा होने की बात है. कैमरा के अलावा दूसरी जानकारियां नहीं दी गई हैं. कंपनी के सीनियर अधिकारी ने सोशल मीडिय पर क्रिप्टिक इमेज पोस्ट की है जिसमें एक लेंस और फ्लैश दिख रहा है.

जुलाई में सोनी ने IMX586 सेंसर लॉन्च किया था और और उम्मीद है कि यह लेंस इस स्मार्टफोन के कैमरे में दिया जाएगा. कंपनी अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के कैमरे में पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी दे सकती है. कम रौशनी में 48 मेगापिक्सल यूज होंगे, जबकि रौशनी में 4 पिक्सल को मिला कर सुपर पिक्सल बनाया जाएगा यानी 12 मेगापिक्सल.

मेगापिक्सल के अलावा शाओमी ने यह भी साफ किया है कि कंपनी के आने वाले स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर देगी. इसे क्वॉल्कॉम ने हाल ही में लॉन्च किया है और ये कंपनी का फ्लैगशिप प्रोसेसर है. इसके साथ 5G मॉडेम भी लॉन्च किया गया है यानी शाओमी के अगले स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट भी होगा.