नई दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के आज अंतिम चरण में राजस्थान और तेलंगाना में मतदान हुआ। दोनों राज्यों में कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। इसी के साथ पांच राज्यों के एग्जिट पोल आना शुरू हो गए है। 7 दिसंबर को राजस्थान में हुए मतदान के बाद यहां किसकी सरकार बनेगी। एग्जिट पोल से इसकी कुछ हद तक तस्वीर साफ हो जाएगी।

इंडिया माय एक्सिट टूडे के एग्जिट पोल के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस को 42 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। वहीं भाजपा 35 फीसदी वोट के साथ दूसरे नंबर पर नजर आ रही है। यहां कांग्रेस पांच साल बाद सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है। इंडिया माय एक्सिट टूडे के मुताबिक, कांग्रेस यहां क्लीन स्वीप कर सकती है।

राजस्थान में कांग्रेस को 119-141 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं बीजेपी को राज्य में बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। भाजपा के राज्य में 55-72 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। अन्य को 4-11 सीटें मिलने का अनुमान है।

बता दें कि राजस्थान में भाजपा वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरी है, जबकि कांग्रेस राज्य में बगैर सीएम उम्मीदवार के चुनावी रण में है। दोनों पार्टियों ने राज्य में सत्ता के लिए पूरा दमखम लगा था। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।