नई दिल्ली: क्रिकेट प्रेमियों के राहत की खबर है. आईपीएल का 12वां संस्करण भारत में ही खेला जाएगा. लोकसभा चुनाव के चलते इसे देश से बाहर कराए जाने पर विराम लग गया है. इससे पहले, खबरें आ रही थीं कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आईपीएल का आयोजन देश से बाहर कराया जाएगा. पूर्व में ऐसा दो बार हो चुका है लेकिन अब इस पर से पर्दा उठ चुका है. भारतीय फैंस अपनी ही जमीन पर आईपीएल का लुत्फ उठाएंगे. बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते इसकी पुष्टि की. हालांकि फाइनल कब खेला जाएगा? इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई.

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि राज्य व केंद्र प्रशासन/एजेंसियों से चर्चा करने के बाद आईपीएल के 12वें संस्करण का आयोजन भारत में कराने का निर्णय लिया गया. आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी. अभी तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ. आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा

पिछले माह दिसंबर में आईपीएल 2019 के लिए नीलामी का आयोजन हुआ था जिसमें उन खिलाड़ियों की बिक्री हुई थी जो आईपीएल नीलामी पूल में शामिल थे. बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, "सुप्रीम कोर्ट  द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की." बयान के मुताबिक, "केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा. आईपीएल-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी. आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा."