नई दिल्‍ली : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस से तलाक ले रहे हैं. बेजोस ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. जेफ और मैकेंजी ने 25 साल पहले एक-दूसरे से शादी की थी. दोनों पिछले काफी समय से अलग रह रहे थे. ब्‍लूमबर्ग के अनुसार बेजोस के 137 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. जेफ बेजोस ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी. मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं.

बेजोस दंपत्ति ने ट्विटर पर साझा बयान में लिखा, 'जैसा कि हमारी फैमिली और पारिवारिक दोस्त जानते हैं प्‍यार भरे लंबे समय तक साथ रहने और तलाक की प्रक्रिया के बाद, हमने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला लिया है. हम दोनों भविष्य में दोस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे. हमने एक जोड़ी के रूप में अच्छा समय बिताया. आपको बता दें जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डीई शॉ में हुई थी. यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी. जेफ बेजोस ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी.

pic.twitter.com/Gb10BDb0x0

— Jeff Bezos (@JeffBezos) January 9, 2019

मैकेंजी पेशे से एक उपन्‍यासकार हैं. उन्‍होंने द टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट और ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं. उनकी परवरिश सैन फ्रांसिस्को में हुई है. मैकेंजी प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थीं, तभी उनकी मुलाकात जेफ से हुई थी. दोनों के चार बच्चे हैं. पिछले साल बर्लिन में आयोजित एक कार्यक्रम में जेफ ने पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था कि जब आपके पास प्यार और मदद करने वाले मैकेंजी, मेरे माता-पिता, मेरे दादा-दादी जैसे लोग हों, तो आप कोई भी खतरा उठा सकते हो. इससे पहले बिल गेट्स और मेलिंडा के हाई-प्रोफाइल तलाक ने भी लोगों को चौंकाया था.