हरियाणा: हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला को उम्मीदवार घोषित किया है. बुधवार रात ये जानकारी ट्विटर पर दी गई.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस आलाकमान ने गंभीरता से लिया है, इसलिए एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया गया.

बुधवार देर रात कांग्रेस की ओर से किए गए ट्वीट में ये जानकारी मिली कि कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को जींद उपचुनाव में उम्मीदवार घोषित किया है.

INC COMMUNIQUE

Announcement of @rssurjewala as the Congress candidate for the ensuing bye-election to the Legislative Assembly of Haryana. pic.twitter.com/nYKyBFFwbh

— INC Sandesh (@INCSandesh) January 9, 2019

कांग्रेस सचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है.

रणदीप सुरजेवाला साल 2005 में हरियाणा कैबिनेट में मंत्री बनें थे. उस कैबिनेट में ये सबसे कम उम्र के मंत्री थे. सुरजेवाला ने हरियाणा कैबिनेट में नागरिक उड्डयन, पीडब्ल्यूडी, आईटी, जल आपूर्ती, विज्ञान और तकनीकी जैसे मंत्रालय संभाले हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने अपना राजनीतिक सफर 1993 में उपचुनाव जीतकर किया था. सुरजेवाला ने अपने करियर में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को दो बार साल 1996 और 2005 में हराया,जो कि सुरजेवाला की ऐतिहासिक जीत मानी जाती है.

मौजूदा समय में रणदीप सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और हरियाणा के कैथल विधानसभा सीट से विधायक भी हैं.