2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के गठबंधन की खबरें एक बार फिर चर्चा में हैं. कारण है राज ठाकरे का कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी को शादी का न्योता भेजना. दरअसल MNS प्रमुख राज ठाकरें ने अपने बेटे की शादी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शादी का न्योता भेजा है.

एक निजी चैनल के मुताबिक ठाकरें ने राहुल गांधी को शादी का न्योता भेजने के लिए अपने दो सचिवों (सेक्रेटरी) को दिल्ली भेजा था. खबर है कि पहले ठाकरे खुद दिल्ली जाकर राहुल गांधी के साथ बैठक करने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी यात्रा कैंसिल कर दी. हालांकि एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया है और बताया कि इस यात्रा से कोई राजनीतिक संबंध नहीं था.

राज ठाकरे के बेटे की शादी 27 जनवरी को मुंबई मे होगी. शादी प्राइवेट तरीके से होगी जिसमें गिने-चुने महमानों को बुलाया जाएगा. लेकिन इन महमानों में कुछ बिजनेसमैन, नेता और ब्यूरोक्रेट्स के नाम शामिल हो सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के दूसरे नेता जैसे सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चवण, मिंलिंद देवड़ा को भी शादी में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा NCP के नेताओं जैसे अजित पवार, सुनिल तटकरे, जयंत पाटिल को भी इस शादी के लिए न्योता भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक शरद पवार को भी खास न्योता भेजा गया है.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी नेता नितिन गडकरी को भी निमंत्रण भेजेंगे. हालांकि ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं भेज सकते हैं. इससे पहले ठाकरे शादी का निमंत्रण देने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर भी गए थे.

2009 के चुनाव में किंगमेकर की भूमिका निभाने के बाद MNS को 2014 के चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद राज ठाकरे एक बार फिर 2019 के चुनावों में राजनीतिक किस्मत आजमाने की कोशिश कर रहे हैं.