भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि विश्व कप के लिए टीम लगभग सुनिश्चित हो गई है. रोहित ने कहा कि जो टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आगामी वनडे सीरीज में भाग लेने के लिए घोषित की गई है विश्व में कमोबेश वही टीम भाग लेगी. उपकप्तान ने गुरुवार को सिडनी में कहा कि केवल खिलाड़ियों की फिटनेस या फॉर्म की वजह से उसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं.

रोहित ने कहा, ‘जो टीम इन 13 वनडे में खेलेगी, वह लगभग वही टीम होगी जो विश्व कप में जाएगी. इसमें फॉर्म को देखते हुए या अगले कुछ महीनों में चोटों की चिंता के कारण एक या दो बदलाव हो सकते हैं. हमने पूरे साल में काफी क्रिकेट खेला इसलिए चोटें तो लगेंगी हीं. फॉर्म और फिटनेस को लेकर कुछ चिंताएं भी होंगी. मुझे नहीं लगता कि टीम में कोई बड़ा बदलाव होगा.’

प्लेइंग इलेवन में सभी स्थानों के बारे में उन्होंने कहा, ‘स्थान भी लगभग सभी खिलाड़ियों ने तय कर लिए हैं, लेकिन यह कहते हुए मुझे लगता है कि सब कुछ प्रत्येक खिलाड़ी की फॉर्म पर निर्भर होगा. अभी इंग्लैंड जाने के लिए किसी के भी स्थान की गारंटी नहीं है.’ रोहित ने कहा कि प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी. लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ा बदलाव होगा. हमें अभी 13 मैच खेलने हैं और विश्व कप में 4-5 महीने का समय बचा है. दो महीने तो आईपीएल ही खेला जाएगा. अभी काफी क्रिकेट खेली जानी है. इसलिए विश्व कप में कौन 11 या 12 खिलाड़ी खेलेंगे ये कहना अभी मुश्किल है.

भारत ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में बुलाया है. इसके अलावा मनीष पांडे और उमेश यादव को बाहर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आगामी वनडे सीरीज के लिए चोटों से उबर कर वापसी करने वाले केदार जाधव को शामिल किया गया है. साथ ही सितंबर में एशिया कप में पीठ की चोट के कारण बाहर हुए हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है. भारत के अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उनके ऊपर काम का बोझ देखते हुए आराम दिया गया है. बुमराह ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 157.1 ओवर गेंदबाजी की थी. ये किसी और अन्य तेज गेंदबाज के मुकाबले ज्यादा गेंदबाजी थी.