नई दिल्ली: सैमसंग ने आखिरकार अपने फोल्डेबल फोन के लॉन्च की तारीख का एलान कर दिया. फोन को 20 फरवरी को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा. लॉन्च सैन फ्रॉंसिस्को के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में लॉन्च किया जाएगा. इस जगह की पहचान उस वक्त से है जब स्टीव जॉब्स और स्टीव वॉजनिएक ने एपल 2 और दूसरे आईफोन मॉडल्स को लॉन्च किया था. सैमसंग इस फोन को दसवीं सालगिरह के मौके पर लॉन्च करेगा. तो वहीं गैलेक्सी S मॉडल में गैलेक्सी S10 और गैलेक्सी S10+ को भी शामिल किया जाएगा जो 5 जी सपोर्ट करने वाले पहले स्मार्टफोन होंगे.

सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम गैलेक्सी X या गैलेक्सी फोल्ड हो सकता है. रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी मिली है कि इस फोन को लॉन्च करने के लिए सैमसंग मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 का इंतजार नहीं कर रहा है जिसकी शुरूआत 25 फरवरी से होनी है.

सैमसंग के एक अधिकारी ने कहा कि, ' फोन को अगर पूरी तरह से फोल्ड किया जाएगा तो वो टूट जएगा. इसलिए सैमसंग इस डिवाइस को कई तरह से टेस्ट कर रहा है. वहीं एक प्रोटोटाइप में ये भी पाया गया कि जब फोन को फोल्ड किया जा रहा था तो बॉडी पर निशान रहे थे. इसलिए अभी तक इसका फाइनल वर्जन तैयार नहीं हुआ है लेकिन हम इसे लॉन्च से पहले पूरा कर लेंगे.'