मुंबई : मुंबई में शनिवार को बेस्ट बस कर्मियों की हड़ताल पांचवें दिन भी जारी रही. निकाय चालित इस परिवहन व्यवस्था के प्रबंधन और कर्मियों के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. लाखों यात्रियों को ऑटो रिक्शा, टैक्सी का सहारा लेना पड़ रहा है और इतनी बड़ी संख्या में सेवा में लगाई गई निजी बसें यात्रियों को सेवा देने के लिए पर्याप्त नहीं साबित हो रही है.

#Mumbai: Fifth day of strike by Brihanmumbai Electricity Supply & Transport (BEST) bus employees over demands of implementation of the merger of the BEST budget with principal budget of the BMC, employee service residences etc; Visuals from Dharavi BEST depot. pic.twitter.com/SqZaC18gpu

— ANI (@ANI) January 12, 2019

बीएमसी शिवसेना शासित है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महापौर विश्वनाथ महादेश्वर, बीएमसी आयुक्त अजय मेहता और बेस्ट के महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार की उपस्थिति में बेस्ट के यूनियन नेताओं से कई चरणों में वार्ता की लेकिन इसके बादल भी हड़ताल खत्म नहीं हो पाई.

बेस्ट के करीब 32,000 से ज्यादा कर्मचारी मंगलवार को अपनी कई मांगों की पूर्ति के लिए हड़ताल पर चले गए थे. वे वेतन बढ़ाने, बेस्ट और बीएमसी के बजट को साथ करने की मांग कर रहे हैं.