सि़डनी : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने शनिवार (12 जनवरी) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में पांच विकेट पर 288 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 73, उस्मान ख्वाजा ने 59 जबकि शॉन मार्श ने 54 रन की पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस ने भी नाबाद 47 रन बनाए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। दोनों टीमों की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज में बढ़त लेने की होगी। भारत इस सीरीज में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आ रही है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से उसमान ख्वाजा 59, शॉन मार्श 54, पीटर हैंड्सकोब ने 76 तो स्टोइनिस ने 46 रन बनाए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भुवनेश्वर कुमार ने पारी के तीसरे ओवर में कप्तान आरोन फिंच (6) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद एलेक्स कैरी ने उस्मान ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने का प्रयास किया। टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव ने कैरी को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा और मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया।

टीम इंडिया को इस मैच से पहले हालांकि पांड्या के तौर पर बड़ा झटका लगा। क्योंकि BCCI ने पांड्या को एक टीवी शो में विवादित टिप्पणी करने पर तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसी मामले में पांड्या के साथ केएल राहुल को भी सस्पेंड किया गया है। प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया ने गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को रखा है। वहीं टीम में रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर रखा