नई दिल्ली: बीते साल जब फिल्म 'संजू' का पोस्टर रिलीज हुआ तो रणबीर कपूर के लुक ने सबको हैरत में डाल दिया. एक्टर संजय दत्त की इस बायोपिक में रणबीर ने संजय का ऐसा रूप धरा कि खुद संजू बाबा भी चौंक गए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी धुंआधार कमाई की. वहीं अब 'संजू' को लेकर एक इंटरनेशनल लेवल की बड़ी खबर सामने आई है. 'संजू' ने साल 2018 की सारी फिल्मों को पछाड़ दिया है.

निर्माता निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' एशियाई फिल्म पुरस्कार के 2019 के संस्करण में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीतने की दौड़ में सबसे आगे है. आइएएनएस की खबर के अनुसार, निर्देशक ली चांग-डोंग की दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म 'बर्निग' को सबसे ज्यादा नामांकन मिला है. सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित यह आठ श्रेणियों में नामांकित हुई है.

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित अन्य फिल्मों में 'जिंपा', 'डाइंग टू सर्वाइव', 'संजू' और 'शॉपलिफ्टर्स' शामिल हैं. 'शॉपलिफ्टर्स', 'संजू' और 'शैडो' को छह नामांकन मिले हैं. नामांकन की घोषणा शुक्रवार को हांगकांग में की गई. पुरस्कार समारोह का आयोजन 17 मार्च को हांगकांग में होगा.

हिरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी में नामांकित हुए हैं. पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका निभा चुके अभिनेता रणबीर कपूर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में और अभिनेता विक्की कौशल सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में नामांकित हुए हैं. 'संजू' को सर्वश्रेष्ठ पटकथा और मूल संगीत श्रेणी में भी नामांकन मिला है. रजनीकांत की फिल्म '2.0' सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट्स श्रेणी में नामांकित हुई है.

बता दें कि फिल्म 'संजू' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में 500 करोड़ रुपए के आंकड़ा मात्र 15 दिन में पार कर लिया था. वहीं फिल्म ने शुरूआती 3 दिन में इंडियन बॉक्स-ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी. 2018 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में 'संजू' तीसरे नंबर पर है.