नई दिल्ली: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना कितना पसंद है. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने सिडनी में खेले जा रहे वनडे मैच में 133 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की अहमियत इसी बात से लगाई जा सकती है, कि जब भारत ने एक समय चार रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. रोहित ने ना सिर्फ शतक लगाया, बल्कि एमएस धोनी (51) के साथ 137 रन की अहम साझेदारी भी की.

रोहित शर्मा 30 दिसंबर को पिता बने हैं. पिता बनने के बाद यह उनका पहला मैच है. यही वजह है कि जब रोहित शर्मा ने शतक लगाया तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया डैडी हंड्रेड फॉर रोहित (‘Daddy’ Hundred for Hitman).  रोहित का यह करियर का 22वां शतक है. उन्होंने इनमें से सात शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर (9) ही बना सके हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेसमंड हेंस (6 शतक) इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

It's still well and truly game on with Rohit out in the middle...

Stream via Kayo HERE: https://t.co/rHhkFrd50M #AUSvIND pic.twitter.com/shLiBJCSQk

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 12, 2019

31 साल के रोहित शर्मा ने 194 मैच खेले हैं. उनके आंकड़ों को देखें तो साफ पता चलता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग करना पसंद है. वे एकमात्र विदेशी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चार मैदानों मेलबर्न, पर्थ, ब्रिस्बेन और सिडनी में शतक बनाया है. रोहित ने 13 देशों के खिलाफ वनडे मुकाबले खेले हैं. इनमें से सबसे अधिक रन ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ बनाए हैं.

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भी फॉर्म में लौटते हुए 51 रन की पारी खेली. उन्होंने 13 महीने और 22 वनडे मैचों के बाद फिफ्टी लगाई है. धोनी ने इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के साथ 137 रन की साझेदारी की. धोनी ने इससे पहले 10 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. तब उन्होंने 87 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली थी. हालांकि, तब भी भारत मैच हार गया था.