सिडनी वनडे में 289 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 254/9 का स्‍कोर ही बना सकी और मैच 34 रन से हार गई. इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

हालांकि भारत ने जब शुरुआत में चार रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे तब ऐसा कतई नहीं लग रहा था कि वह इस स्‍कोर तक पहुंचेगी. लेकिन धोनी और रोहित ने चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी करा दी. धोनी 51 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद रोहित को किसी का अच्‍छा साथ नहीं मिल सका. आखिरकार रोहित भी 129 गेंदों पर दस चौकों और छह छक्‍कों से सजी 133 रन की मैराथन पारी खेलकर आउट हो गए. वह सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. भुवनेश्‍वर कुमार ने नाबाद 29 रन की पारी खेलकर कुछ दम दिखाया लेकिन वह 34 रन की हार नहीं टाल सके. उन्‍होंने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से यह पारी खेली.

भारतीय पारी की अंतिम गेंद पर मोहम्‍मद शमी को मार्कस स्‍टोइनिस ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल के हाथों कैच कराया और ऑस्‍ट्रेलिया को मिली 34 रन की शानदार जीत. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जे रिचर्डसन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा  जेसन बेहरेनडॉर्फ और मार्कस स्‍टोइनिस ने दो-दो तो एक शिकार पीटर सिडल ने किया.

इससे पहले टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 288 रन बनाए थे. जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने अंतिम दस ओवर में 93 रन जोड़कर भारत को खूब परेशान किया है. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्‍ब ने सर्वाधिक 73 रन ठोके. इसके अलावा उस्‍मान ख्‍वाजा ने 59, शॉन मार्श ने 54 और मार्कस स्‍टोइनिस ने नाबाद 47 रन की पारी खेली. ग्लैन मैक्सवेल 11 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा एक विकेट रविंद्र जडेजा के नाम रहा.

टीम:भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ.