नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'ठाकरे' और कंगना रनौत 'मणिकर्णिका' को रिलीज हुए एक सप्ताह हो गया है. दोनों ही फिल्में एक दूसरे से सब्जेक्ट के मामले में बिल्कुल अलग हैं. लेकिन दोनों ही फिल्में ऑडियंस का दिल जीतने में कामयाब रही हैं.

जहां ठाकरे ने अपने पहले हफ्ते में कुल 30 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है तो नहीं मणिकर्णिका ने अपने रिलीज के पहले ही हफ्ते ही में बॉक्स ऑफिस पर हाफ सेंचुरी लगाते हुए 61 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ झांसी
कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की. हालांकि पहले वीकेेंड के बाद फिल्म की कमाई थोड़ी स्लो हो गई. 'मणिकर्णिका' ने पहले दिन 8.75 करोड़ रुपए की शुरुआत के साथ पहले वीकेंड में कुल 42.55 करोड़ की शानदार कमाई की. लेकिन वीकेंड के बाद सोमवार से ही फिल्म की कमाई में भारी गिरावट दर्ज की गई.

मणिकर्णिका फिल्म कंगना रनौत की दमदार एक्टिंग के साथ निर्देशन क्रेडिट को लेकर भी विवाद में रही. पहले उम्मीद की जा रही थी कि शायद विवाद का फायदा फिल्म को मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ खास असर नजर नहीं आया. बता दें फिल्म मे कंगना रनौत ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया है. फिल्म का निर्देशन कृष और कंगना ने मिल कर किया है.

#Manikarnika scores in Week 1... Had excellent weekend [#RepublicDay holiday] and healthy trending on weekdays... Weekend 2 crucial... Fri 8.75 cr, Sat 18.10 cr, Sun 15.70 cr, Mon 5.10 cr, Tue 4.75 cr, Wed 4.50 cr, Thu 4.25 cr. Total: ₹ 61.15 cr. India biz. #Hindi #Tamil #Telugu

— taran adarsh (@taran_adarsh) February 1, 2019

ठाकरे
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'ठाकरे' ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी. फिल्म ने पहले दिन 6 करोड़ रुपए की शानदार कमाई के साथ शुरुआत करते हुए पहले वीकेंड में कुल 22 करोड़ रुपए की कमाई की थी. मणिकर्णिका की ही तरह इस फिल्म की कमाई में भी वीकेंड के बाद गिरावट दर्ज की गई.

बता दें कि 'ठाकरे' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दिवंगत राजनेता बाला साहेब ठाकरे के किरदार को निभाया है. फिल्म का निर्देशन अभिडीत पणसे ने किया है और इसकी कहानी शिवसेना के नेता संजय राउत ने लिखी है.

#Thackeray Fri 6 cr, Sat 10 cr, Sun 6.90 cr, Mon 2.90 cr, Tue 2.50 cr, Wed 1.70 cr, Thu 1.60 cr. Total: ₹ 31.60 cr. India biz. #Hindi #Marathi

— taran adarsh (@taran_adarsh) February 1, 2019